Tuesday, 18 July 2017

अडानी और मोदी सरकार के 500 करोड़ के करप्शन पर ख़बर लिखने वाले संपादक की छुट्टी। ख़बर डिलीट

EPW के संपादक पद से परंजय गुहा ठाकुरता का इस्‍तीफ़ा, अडानी के घोटाले पर स्‍टोरी वेबसाइट से गायब

अंग्रेज़ी की यशस्‍वी पत्रिका इकनॉमिक एंड पॉलिटिकल वीकली (ईपीडब्‍लू) के संपादक परंजय गुहा ठाकुरता ने अपने पद से मंगलवार को इस्‍तीफा दे दिया है। कुछ दिनों पहले उन्‍होंने सरकार द्वारा अडानी पावर को 500 करोड़ रुपये का लाभ पहुंचाए जाने के घोटाले पर एक स्‍टोरी की थी जिसके बाद कंपनी की ओर से उनके ऊपर मानहानि का मुकदमा दायर हुआ था।

यह स्‍टोरी अब ईपीडब्‍लू की वेबसाइट से गायब हो चुकी है। पत्रिका ने इस स्‍टोरी को पुराने लिंक से हटा दिया है। कहा जा रहा है कि यही स्‍टोरी परंजय के इस्‍तीफ़े का कारण बनी है क्‍योंकि इसे लेकर पत्रिका के बोर्ड से उनके मतभेद उजागर हो गए थे।



परंजय गुहा ने स्‍क्रोल डॉट इन से बातचीत में अपने इस्‍तीफे की पुष्टि की है। अपने इस्‍तीफे की वजह पर उन्‍होंने कुछ भी नहीं कहा है। गुहा को अप्रैल 2016 में इस पत्रिका का संपादक बनाया गया था। उनसे पहले सी. राममनोहर रेड्डी इसके संपादक थे।

loading...


No comments:

Post a comment